Sunday 25 February 2018

All about Dark web and stories ||Hindi||

Dark web ki puri jankari

Hello Oll portal ke pathko,
         आज मैं फिर से आपके लिए एक बहुत ही बढ़िया और एक मनोरंजक पोस्ट लेकर आया हूं और मैं आपको के साथ कह सकता हूं कि यह सब जानकर आपको ऐसा लगेगा कि आप बाकी लोगों से कुछ अलग हो काफी लोगों को इसके बारे में कुछ पता ही नहीं है और मैं यह भी कह सकता हूं कि पूरी पोस्ट को लिखने में मेरी काफी मेहनत लगी है पर मैंने कोशिश की है कुछ लिखते समय उसे ऐसा बनाओ कि पढ़ने वाला उसमें खो जाए. आज हम बात करेंगे DARK WEB OR DEEP WEB के बारे में 
                           जैसे कि इसके नाम से ही पता लग रहा है की यह कोई पैसे जगह होगी इंटरनेट पर यहां पक्का कोई गलत काम हो रहे होंगे जो हम सोच भी नहीं सकते हैं. इंटरनेट एक बहुत ही बड़ी जगह है इतनी बड़ी कि हम सोच भी नहीं सकते यहां अगर Facebook Flipkart Amazon जैसी वेबसाइट है इनके अलावा और वेबसाइट भी हो सकती है जो शायद उनकी तरह यूजर फ्रेंडली ना हो. ऐसे ही पूरे इंटरनेट में एक जगह है जिसे DARK WEB OR DEEP WEB कहते हैं और यह किसी का सॉफ्टवेयर के द्वारा ही आप ACCESS कर सकते हैं 
how to access dark web

आखिर क्या है DARK WEB:- 

यह कैसा शब्द है जो उन वेबसाइट्स के संगठन को दे दिया गया है जो काफी ज्यादा एंक्रिप्टेड ENCRYPTED है और सिक्योर है. यह इतने ज्यादा सिक्योर और एंक्रिप्टेड है कि इन्हें किसी खास सॉफ्टवेयर के द्वारा ही एक्सेस किया जा सकता है और नॉर्मल इंजन सर्च इंजन के द्वारा एक्सेस नहीं किया जा सकता. अब इससे यह तो पता लग गया है कि इन वेबसाइट पर जाना कानूनी तौर पर गलत है वरना यह WEBSITES नॉर्मल सर्च इंजन के द्वारा सर्च की जाति.जितने भी वेबसाइट है जो DARK WEB पर है वह अपनी पहचान TOR ENCTYPTION TOOL की मदद से छुपाता है. 
How to search any movie,software etc on google with one click.
         जिन लोगों को यह नहीं पता कि दौर क्या चीज है उन्हें बता देना चाहता हूं कि TOR एक ऐसा ब्राउज़र है जो आपकी पहचान को छुपा देता है और आप यहां से इंटरनेट एक्सेस कर रहे हैं उस जगह की बजाए कोई और जगह बताता है मतलब 1 तरीके से यह VPN कितना काम करता है. जब भी आप कोई वेबसाइट तोर ब्राउज़र के द्वारा एक्सेस करते हैं आपकी पहचान छुपा कर रखता है. ऐसा नहीं है कि TOR से एक ही ENCRYPTION होता है वह एंक्रिप्शन(ENCRYPTION) को भी (ENCRYPT) देता है जिससे सिक्योरिटी और ज्यादा बढ़ जाती है 
           इनसाइड जो कोई भी एक्सेस कर सकता है TOR ब्राउज़र के द्वारा पर यह पता लगाना कि इन वेबसाइट्स के पीछे कौन है बहुत ही मुश्किल है और अगर गलती से भी आपसे कोई गलती हो गई और उन्हें पता लग गया कि आप उस वेबसाइट को चला रहे हो या फिर आपने उस वेबसाइट को एक्सेस किया तुम्हें काफी खतरनाक हो सकता है. 
how to access dark web

DARK WEB को एक्सेस कैसे करें:- 

अब हमने जान लिया है कि DARK WEB होता क्या है. तो अब आप बताओ कि आप इसे एक्सेस कैसे कर सकते हैं. देखा तो यह बहुत ही आसान है सबसे पहले आपको करना होगा डाउनलोड TOR को. यह आप आसानी से ढूंढ सकते हैं Google पर उसके बाद आप tor browser का bundle डाउनलोड कर चुके होंगे. अपने सभी जरूरत के औजार पड़े होंगे अब आप उस downloaded फाइल को open करें और एक्सट्रैक्शन लोकेशन सेलेक्ट करें फिर उस फोल्डर को खोलें जहां पर आपने उसे extract टिअरा अब तोर ब्राउज़र पर क्लिक करें बस अब आप का TOR ब्राउज़र चल पड़ा. उसका VIDALIA CONTROL PANEL खुद ब खुद बाकी काम जो आपकी ID पहचान छुपाने का है. जब यह तैयार हो जाएगा तबीयत खुद-ब-खुद खुलेगा. अगर आप इसे बंद करना चाहे तो TOR BROWSER बंद कर दें ताकि आप नेटवर्क से डिस्कनेक्ट हो जाएं. 
           हमेशा याद रखें यह एक चीज कि DARK WEB चलाते वक्त हमेशा अपने वेबकैम पर टेप लगाएं ताकि कोई आपके माध्यम से आपको देख ना पाए और TAPE टेप ट्रांसपेरेंट ना हो. यह मुश्किल नहीं है कि आप इसे एक्सेस कैसे करें बल्कि मुश्किल की बात यह है कि आप एक्सेस करने के बाद क्या करें. यह काम आप पर छोड़ता हूं कि आप क्या चलाएं हो सकता है कि आप सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर हो किसी खतरनाक WEBSIT के जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी ना हो. तुम फ्री कब होगी आप हमेशा संभाल कर चलाएं और कोशिश करें कि आप इसे चलाएं ही ना. अगर आपको चलानी है तो मैं आप को बता देता हूं आपको और REDDIT पर कुछ ना कुछ जरूर मिल जाएगा वरना HIDDEN WIKI पर मिल जाएगा. पर मैं आपको अभी भी यह कहूंगा कि आप इसे ना चलाएं क्योंकि सावधानी हटी दुर्घटना घटी.यह WEBSITES समय-समय पर बर्बाद करती जाती है क्योंकि यह बहुत ही खतरनाक है 
how to access dark web

कुछ खतरनाक कहानियां DARK WEB कि:- 

1.एक बार कोई व्यक्ति tor browser चलाने के बाद बर्गर खाने बाहर गया और जब वापस आया तो उसने देखा कि किसी ने उसकी बर्गर खाते हुए की तस्वीरें भेजी थी. ऐसा हुआ REDDIT USER CLETCH के साथ. 

2.Reddit user Bigwiseguy55 " मैंने एक बार किसी की वीडियो पर कमेंट किया और जब मैं थोड़ी देर बाद उस वीडियो को दोबारा देखने पहुंचे तो मैंने देखा किसी ने रिप्लाई किया था मेरे कमेंट का और उसने साथ में मेरा लास्ट नेम भी लिखा था पर मैं रोशनी बहुत ही कम बदनाम हुआ था और ना ही कमेंट से टाइम देख रहा था" 

3.Reddit user IAmASharkFin:" एक बार जब मैं TOR BROWSER चला रहा हूं तब मैंने देखा कि वहां पर एडवर्टाइजमेंट है और वह एडवर्टाइजमेंट थी किसी हिटमैन(HITMAN) की जो बिटकॉइन(BITCOIN) लेकर काम करता था. 

4.From Reddit user Semper_Fi_Cerberus:"यह गहरी वेब पर मेरी तीसरी बार थी और मैं सिर्फ साइटों पर ही देख रहा था मुझे यह एक आदमी का होम पेज मिला और साइडबार पर मैंने एक लिंक देखा जो 'पत्रकार और गहरे वेब पर नए लोगों के लिए' कहा गया था। मैंने इस पर क्लिक किया, यह उम्मीद कर रहा था कि यह दिलचस्प और उपयोगी जानकारी थी। एक नया पृष्ठ खोला और एक चित्र लोड करना आरंभ हुआ। मेरी धीमी गति के लिए ईश्वर का शुक्र है क्योंकि जो कुछ लोड किया गया वह एक पुरानी एशियाई [इस प्रकार का] आदमी था जिसकी ठोड़ी पर रक्त के साथ। मैं लोड की गई छवि के बाकी होने से पहले टैब को तुरंत बंद कर दिया। आज तक मुझे आश्चर्य है कि पूरी तस्वीर क्या थी, लेकिन एक ही समय में आभारी मैं इसे देख नहीं पाया". 

5.Reddit user digikun muses "एक पृष्ठ को एक सादे HTML पासवर्ड फ़ील्ड के साथ चित्र करें और बटन दबाएं। अगर आप कुछ गड़बड़ लिखते हैं, तो पृष्ठ बस फिर से वापस ऊपर आता है। कोई त्रुटि संदेश नहीं, कुछ भी नहीं।

"अब DARK WEB पर इन अज्ञात, रिक्त प्रवेश स्क्रीन के सैकड़ों तस्वीर"

" उनके पीछे क्या था आप सोच सकते हैं?" 

अगर आप और भी कुछ जानना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट में लिखें
                     Note:-  जो कुछ भी यहाँ पर बताया गया है वो सिर्फ ज्ञान के लिए बताया गया है अगर कोई भी गलत काम करते है यह सब जान ने के बाद तोह इसके जिम्मेदार आप खुद होगे। इस ब्लॉग का राइटर नहीं। 
Tags:- dark web,educational,2018,what,how to,deep,stories,creepy,funny,true
7 people who can restart Internet ||hindi||

0 on: "All about Dark web and stories ||Hindi||"

About | Sitemap | Privacy Policy | Contact |